दक्षिणी दिल्ली के एंड्रयूज गंज में एक सड़क का नाम जल्द ही बॉलिवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाएगा। इलाके के नगर निकाय ने इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सुशांत सिंह राजपूत का गुरुवार को 35वीं जन्मदिन है।

 

सुशांत सिंह राजपूत पिछले साल 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने घर में मृत मिले थे। उनकी अचानक मौत होने का मामला काफी दिन चर्चा में रहा था। उनके फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए ऐक्टर को याद किया है।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एडीएमसी) में कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने सितंबर 2020 में सड़क का नाम ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘एसडीएमसी सदन ने कल अपनी बैठक में इसे मंजूरी दे दी।’ बीजेपी की अगुवाई वाली एसडीएमसी में एंड्रयूज गंज से पार्षद ने नगर निकाय की नामकरण एवं पुन: नामकरण समिति को प्रस्ताव भेजा था।

समिति को भेजे लिखित प्रस्ताव में अभिषेक दत्त ने कहा था कि सड़क संख्या आठ में बड़ी संख्या में बिहार से संबंध रखने वाले लोग रहते हैं। प्रस्ताव में दावा किया था कि ‘उन्होंने ही एंड्रयूज गंज से इंदिरा कैंप के बीच एक भाग का नाम सुशांत सिंह राजपूत मार्ग रखने की मांग की है।’ अभिषेक दत्त ने कहा था कि इसलिए सड़क संख्या eight का नाम ऐक्टर के नाम पर रखा जाना चाहिए।