सुशांत सिंह राजपूत को दुनिया से गए महीनों गुजर चुके हैं और आज भी उनके फैंस उन्हें न्याय मिलने का इंतजार कर रहे हैं. सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन यानी सीबीआई कई महीनों से सुशांत की मौत के केस की जांच में लगी हुई है. ऐसे में अब सूत्रों ने खुलासा किया है कि सीबीआई अपनी जांच के आखिरी पड़ाव पर पहुंच गई है और जल्द ही सुशांत की मौत के असली कारण का खुलासा कर सकती हैं.

सीबीआई कर रही गहराई से जांच जब से सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस को अपने हाथों में लिया है तब से उन्होंने कई पहलुओं की जांच की है. सीबीआई ने इस केस से जुड़े सभी चश्मदीदों से पूछताछ कर मामले को समझा है और ये पता लगाने की कोशिश की है कि एक्टर की मौत सुसाइड की वजह से हुई या फिर उनका खून हुआ था. हाल ही में सीबीआई की तरफ से कहा गया था कि इस मामले में एजेंसी बहुत ही गहराई से जांच कर रही हैं.

Sushant Singh Rajput wanted to quit acting, reveals filmmaker

बता दें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून 2020 के दिन उनके मुंबई के बांद्रा स्थित घर पर मृत पाया गया था. इस मामले को लेकर सीबीआई ने सुशांत के घर में काम करने वाले लोगों से लेकर, उनके परिवार, गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके ड्राइवर्स से पूछताछ की थी. इसके अलावा सभी के स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड किए गए थे. साथ ही सुशांत का इलाज करने वाले डॉक्टर्स और उनके मनोचिकित्सक से भी पूछताछ की गई थी.

इस बारे में हाल ही में एजेंसी की तरफ से कहा गया था, ”सीबीआई बहुत गहराई से और प्रोफेशनल तरीके से लेटेस्ट साइंटिफिक टेक्निक के इस्तेमाल से जांच कर रही हैं. इस जांच के दौरान मोबाइल फॉरेंसिक इक्विपमेंट की मदद से डिजिटल डिवाइसों में से डेटा को निकाला गया है.” इसके अलावा यह भी बताया गया कि ”जांच करने वाली टीम और सीनियर अफसरों ने इस मामले को समझने के लिए हादसे की जगह पर कई बार जाकर जांच की है. CFSL, जिन्हें उनके काम में माहिर समझा जाता है, उन्होंने भी सुशांत की मौत की जगह की जांच में मदद की है.”